फ्लैश ड्राइव खोली नहीं जा सकती, खोई हुई फ़ाइलों को कैसे पुनर्प्राप्त किया जाए

34 2021-05-02 12:10


एक

कई कारण हैं कि फ्लैश ड्राइव को क्यों नहीं खोला जा सकता है। हम केवल एक-एक करके संभव समाधानों की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन अगर समस्या का मूल कारण पाया जा सकता है, तो समस्या को हल करना आसान है। निम्नलिखित संपादक आपको फ्लैश ड्राइव को हल करने के कुछ तरीके देगा जिससे समस्या नहीं खुल सकती, मुझे उम्मीद है कि यह सभी के लिए उपयोगी होगा।

जब हमारे कंप्यूटर ने फ्लैश ड्राइव में प्लग किया, लेकिन पाया कि फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है, तो कृपया इस समय घबराएं नहीं, अगर फ्लैश ड्राइव नहीं खुल सकती है तो मुझे क्या करना चाहिए?
आपको सिखाता है कि समस्या को हल करने के लिए कैसे करें कि कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव को नहीं खोल सकता है।

 1
फ्लैश ड्राइव पर राइट-क्लिक करें और गुण क्लिक करें। पॉप-अप गुण विंडो में, टूल-स्टार्ट चेक पर क्लिक करें। फ्लैश ड्राइव को खोलने का सबसे सीधा कारण यह है कि फ़ाइल सिस्टम क्षतिग्रस्त है। इसके लिए सामान्य तरीका डिस्क की मरम्मत करना है। "हटाने योग्य डिस्क" पर राइट-क्लिक करें और पॉप-अप संदर्भ मेनू से "गुण" चुनें।


फिर खुली हुई विंडो में "टूल" टैब पर जाएं, "एरर चेक स्टार्ट चेक" बटन पर क्लिक करें, पॉप-अप विंडो में दोनों आइटम की जांच करें और अंत में डिस्क त्रुटियों की जांच और मरम्मत के लिए "स्टार्ट" बटन पर क्लिक करें।
मरम्मत पूरी होने के बाद, आप फ्लैश ड्राइव खोलने की कोशिश कर सकते हैं!


जब उपरोक्त विधि फ्लैश ड्राइव को खोलने में विफल हो जाती है, तो फ्लैश ड्राइव को प्रारूपित करने की सिफारिश की जाती है। "हटाने योग्य डिस्क" पर राइट-क्लिक करें और पॉप-अप राइट-क्लिक मेनू में "प्रारूप" चुनें। खुलने वाली "प्रारूप" विंडो में, "त्वरित प्रारूप" को अनचेक करें और "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें।


उपरोक्त कार्यों को अक्सर करने के बाद, यदि फ्लैश ड्राइव अभी भी सामान्य रूप से नहीं खोला जा सकता है, तो फ्लैश ड्राइव को यूएसबी पोर्ट में प्लग करने का प्रयास करें। उसी समय, सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर मोबाइल संग्रहण से संबंधित सेटिंग विकल्प अक्षम नहीं हैं। विशिष्ट देखने और सेटिंग के तरीके: समूह नीति प्रबंधक में प्रवेश करने के लिए "रन" संवाद बॉक्स खोलें और कमांड "gpedit.msc" दर्ज करें।


समूह नीति प्रबंधक विंडो में, "प्रबंधन मॉड्यूल" → "सिस्टम" → "रिमूवेबल स्टोरेज एक्सेस" पर क्लिक करें, और सुनिश्चित करें कि "रिमूवेबल डिस्क: डेसी रीड परमिशन" और "ऑल रिमूवेबल डिस्क: डेनी रीड परमिशन" सही पर क्लिक करें। "दोनों आइटम" कॉन्फ़िगर नहीं "या" अक्षम "" पर सेट हैं। यदि यह नहीं है, तो संबंधित आइटम पर डबल-क्लिक करें, पॉप-अप विंडो में "अक्षम" आइटम की जांच करें और "ओके" पर क्लिक करें।


यदि उपरोक्त विधियों के बाद भी फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है, तो आप केवल मरम्मत अभियान को करने के लिए फ्लैश ड्राइव मास प्रोडक्शन टूल का उपयोग कर सकते हैं। यह फ्लैश ड्राइव विफलताओं को हल करने का सबसे प्रभावी तरीका भी है।

 


जब हमारे कंप्यूटर ने फ्लैश ड्राइव में प्लग किया, लेकिन पाया कि फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है, तो कृपया इस समय घबराएं नहीं, अगर फ्लैश ड्राइव नहीं खुल सकती है तो मुझे क्या करना चाहिए? यू स्टार्ट आपको सिखाता है कि उस समस्या को कैसे हल किया जाए जिससे कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव को नहीं खोल सके।
 1. फ्लैश ड्राइव पर राइट-क्लिक करें और गुण पर क्लिक करें, "टूल" पर क्लिक करें - पॉप-अप गुण विंडो में "चेक प्रारंभ करें", पॉप-अप चेक डिस्क विंडो में सभी विकल्पों की जांच करें, और फिर प्रारंभ करें क्लिक करें, जैसा कि दिखाया गया है। आंकड़ा:
 
2. फ्लैश ड्राइव को खोलने का प्रयास करें यह देखने के लिए कि क्या यह अभी भी खोला नहीं जा सकता है, तो नीचे दी गई विधि का पालन करें, रन विंडो खोलने के लिए win + r शॉर्टकट कुंजी दबाएं और gpedit.msc दर्ज करें, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है: होम फ्लैश ड्राइव

3. "स्थानीय समूह संपादक" में, बारी में "प्रबंधन मॉड्यूल-सिस्टम-हटाने योग्य भंडारण पहुंच" पर क्लिक करें, और दाईं ओर की सूची में "हटाने योग्य डिस्क: इनकार पढ़ें अनुमति" और "सभी हटाने योग्य डिस्क:" खोजें। अनुमतियाँ "दो आइटम, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है: फ्लैश ड्राइव का घर

४।
क्रमशः उपरोक्त दो आइटम खोलें, उनके कॉन्फ़िगरेशन को "अपुष्ट" या "अक्षम" में बदलें, और "ओके" पर क्लिक करें, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है:
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव को नहीं खोल सकता है। कई समाधान हैं। उपरोक्त दो विधियां हमारे सामान्य तरीके हैं। मुझे क्या करना चाहिए अगर बाहरी मरम्मत सॉफ्टवेयर की मदद के बिना फ्लैश ड्राइव को फिर से नहीं खोला जा सकता है। फ्लैश ड्राइव समस्या का समाधान? बस इन सामान्य तरीकों का प्रयास करें।


 तीन: फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है, स्वरूपण का कारण बनता है
स्टोरेज डिवाइस जैसे फ्लैश ड्राइव, मोबाइल हार्ड डिस्क, एसडी कार्ड इत्यादि को डबल क्लिक करके नहीं खोला जा सकता है। प्रॉम्प्ट फॉर्मेट प्रदर्शित होने पर मुझे क्या करना चाहिए? यदि मैं इसे प्रारूपित न करने की हिम्मत करूं तो क्या करना चाहिए क्योंकि USB फ्लैश ड्राइव में महत्वपूर्ण डेटा संग्रहीत हैं और डेटा बैकअप नहीं है? इस स्थिति से घबराएं नहीं, यहां एक छोटा सा संपादक है जो आपको सिखाएगा कि फ्लैश ड्राइव की समस्या को कैसे हल किया जा सकता है और इसे प्रारूपित नहीं किया जा सकता है।
फ़्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता, प्रारूपण के लिए प्रेरित करना

एक फ्लैश ड्राइव एक बहुत ही लोकप्रिय डेटा स्टोरेज डिवाइस है। इसमें एक छोटा रूप, बड़ा स्टोरेज स्पेस और आसान पोर्टेबिलिटी है, जो इसे एक लोकप्रिय स्टोरेज टूल बनाता है। चाहे दैनिक कार्यालय या दैनिक जीवन में, आप फ्लैश ड्राइव देख सकते हैं। चूंकि फ्लैश ड्राइव अक्सर सामान्य समय में उपयोग किया जाता है, उपयोगकर्ता अक्सर फ्लैश ड्राइव से संबंधित विभिन्न समस्याओं का सामना करेंगे। सबसे आम एक यह है कि फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है और स्वरूपण के लिए संकेत देता है।

कंप्यूटर के USB पोर्ट में फ्लैश ड्राइव डालने के बाद, आप फ़ाइल मैनेजर को खोलते समय फ्लैश ड्राइव का ड्राइव अक्षर देख सकते हैं। जब उपयोगकर्ता फ्लैश ड्राइव को खोलने के लिए फ्लैश ड्राइव को डबल क्लिक करता है, तो फ्लैश ड्राइव नहीं हो सकता है। खोला, और सिस्टम एक विंडो को पॉप अप करता है जो कहता है "ड्राइव K में डिस्क: इसे उपयोग करने से पहले प्रारूपित करने की आवश्यकता है। क्या आप इसे प्रारूपित करना चाहते हैं" या "ड्राइव H में डिस्क स्वरूपित नहीं है। क्या आप इसे प्रारूपित करना चाहते हैं। अब क?"

इस समय, यदि आप "प्रारूप डिस्क" बटन पर क्लिक करते हैं, तो सिस्टम एक स्वरूपण विंडो को पॉप अप करेगा। फ़ाइल सिस्टम का चयन करने के बाद, फ्लैश ड्राइव को प्रारूपित करने के लिए ठीक पर क्लिक करें। हालाँकि, स्वरूपण फ़्लैश ड्राइव में डेटा हानि का कारण होगा। यदि फ्लैश ड्राइव में डेटा महत्वपूर्ण है, तो इसे प्रारूपित न करें।

फ्लैश ड्राइव को स्वरूपित किया जाता है, यह दर्शाता है कि स्वरूपण समस्या विभिन्न कारणों से हो सकती है। विभिन्न उपयोगकर्ता विभिन्न परिस्थितियों का सामना करते हैं, इसलिए कारण समान नहीं होंगे। यहाँ संपादक संदर्भ के लिए कुछ सामान्य कारणों को सूचीबद्ध करता है।

 फ्लैश ड्राइव टूट गया है, शारीरिक विफलता। उदाहरण के लिए, फ्लैश ड्राइव को हटा दिया गया है और फ्लैश ड्राइव को सामान्य रूप से उपयोग नहीं किया जा सकता है या फ्लैश ड्राइव की कॉपी की गुणवत्ता योग्य नहीं है, और फ्लैश ड्राइव मेमोरी चिप या मुख्य नियंत्रक क्षतिग्रस्त हो गया है। कंप्यूटर के USB पोर्ट में समस्या है। कुछ कंप्यूटरों में खराब यूएसबी पोर्ट या अपर्याप्त बिजली की आपूर्ति होती है, जो बाहरी उपकरणों जैसे फ्लैश ड्राइव को सामान्य रूप से उपयोग नहीं करने का कारण हो सकता है। इस मामले में, आप फ्लैश ड्राइव को अन्य कंप्यूटरों से जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं। ड्राइवर के साथ समस्या है। यदि कंप्यूटर ड्राइवर क्षतिग्रस्त है या बहुत पुराना है, तो यह इस समस्या का कारण भी हो सकता है। फ्लैश ड्राइव पर विभाजन क्षतिग्रस्त है। कंप्यूटर से फ्लैश ड्राइव को अनप्लग करने से पहले "सुरक्षित रूप से निकालें हार्डवेयर और बेदखल मीडिया" पर क्लिक करने में विफलता, जिसके परिणामस्वरूप विभाजन को नुकसान होता है। वायरस या मालवेयर क्षति। वायरस या मैलवेयर फ्लैश ड्राइव पर महत्वपूर्ण डेटा को नष्ट कर देते हैं, जिससे डेटा को सामान्य रूप से एक्सेस नहीं किया जा सकता है।

फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता, स्वरूपण समाधान का संकेत

यदि फ्लैश ड्राइव में डेटा महत्वपूर्ण है और डेटा बैकअप नहीं है, तो सही मुक्ति प्रक्रिया होनी चाहिए: फ्लैश ड्राइव से डेटा को पुनर्स्थापित करें, और फिर फ्लैश ड्राइव की समस्या को ठीक करें।

नोट: फ्लैश ड्राइव डेटा रिकवरी से पहले, फ्लैश ड्राइव पर chkdsk ऑपरेशन न करें, क्योंकि अक्सर chkdsk केवल ओवर-रिपेयर होता है, जो डेटा रिकवरी प्रभाव को गंभीरता से प्रभावित करेगा।

जब फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है और शीघ्र स्वरूपित किया जाता है तो फ्लैश ड्राइव से डेटा कैसे पुनर्प्राप्त किया जाए? प्रतीत होता है जटिल समस्या वास्तव में बहुत सरल है। जब तक आप विश्वसनीय रिकवरी सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं, तब तक सामान्य उपयोगकर्ता फ्लैश ड्राइव रिकवरी डेटा की समस्या को आसानी से हल कर सकते हैं। आइए फ्लैश ड्राइव से डेटा प्राप्त करने की प्रक्रिया पर एक नज़र डालें:

चरण 1: फ्लैश ड्राइव को कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में डालें ताकि कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव को पहचान सके, और फिर कंप्यूटर पर डेटा रिकवरी सॉफ़्टवेयर डिस्कगेनियस चलाएं।
DiskGenius शक्तिशाली डेटा फ़ंक्शन के साथ एक शक्तिशाली विभाजन प्रबंधन और डेटा रिकवरी सॉफ़्टवेयर है और विभिन्न स्टोरेज डिवाइसों से डेटा हानि की समस्याओं को संभाल सकता है।

चरण 2: डिस्कगेनियस सॉफ्टवेयर के बाईं ओर फ्लैश ड्राइव का चयन करें (यहां आपको फ्लैश ड्राइव मॉडल, आरडी 1 + सीरियल नंबर भाग का चयन करने की आवश्यकता है), और फिर "पुनर्प्राप्त फ़ाइल" बटन पर क्लिक करें।
नोट: फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता और प्रारूपण के लिए संकेत देता है, यह दर्शाता है कि फ्लैश ड्राइव पर विभाजन क्षतिग्रस्त है। विभाजन क्षति विभाजन क्षति नहीं है, इसलिए यहां खोए हुए विभाजन की खोज करने की आवश्यकता नहीं है।

चरण 3: पुनर्प्राप्ति मोड का चयन करें और "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें।
यदि आप फ्लैश ड्राइव का एक पूर्ण गहरा स्कैन करना चाहते हैं, तो आपको उसी समय "पूर्ण पुनर्प्राप्ति" और "अतिरिक्त फ़ाइल के लिए ज्ञात फ़ाइल प्रकार" विकल्पों की जांच करने की आवश्यकता है, इसके अलावा, यदि आप फ़ाइल सिस्टम प्रकार जानते हैं; स्वरूपण के लिए संकेत करने से पहले फ्लैश ड्राइव, आप समस्या से पहले फ्लैश ड्राइव के फ़ाइल सिस्टम प्रकार का चयन करने के लिए "उन्नत" "विकल्प" बटन पर क्लिक कर सकते हैं, जिससे पुनर्प्राप्ति दक्षता में सुधार हो सकता है।

चरण 4: फ़ाइल का पूर्वावलोकन करें और देखें कि क्या फ़ाइल को सामान्य रूप से बहाल किया जा सकता है।
DiskGenius स्कैन के दौरान मिली फ़ाइलों को सूचीबद्ध करेगा और वास्तविक समय में स्कैन परिणामों को अपडेट करेगा। उपयोगकर्ता स्कैनिंग के दौरान या बाद में दस्तावेजों का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। फ़ाइल का पूर्वावलोकन करके, आप उस फ़ाइल को जल्दी से पा सकते हैं जिसे आप पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि फ़ाइल क्षतिग्रस्त है या नहीं। इस तरह, वास्तविक वसूली से पहले, आप डेटा रिकवरी की सफलता दर को पूरी तरह से समझ सकते हैं।

चरण 5: आवश्यक दस्तावेज निकाल लें। उन फ़ाइलों को टिक करें जिन्हें आप स्कैन परिणामों में पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, फिर माउस को राइट-क्लिक करें और "कॉपी टू स्पेसिफाइड फोल्डर" चुनें। तो आप पुनर्प्राप्त डेटा को बचाने के लिए एक स्थान चुन सकते हैं।

चरण 6: पुनर्प्राप्त डेटा की जाँच करें। यदि आप सुनिश्चित हैं कि डेटा पुनर्प्राप्त हो गया है, तो आप फ्लैश ड्राइव को प्रारूपित करने के लिए डिस्कगेनियस का उपयोग कर सकते हैं। स्वरूपण के बाद, फ्लैश ड्राइव को सामान्य रूप से खोला जा सकता है और डेटा स्टोर कर सकता है।
सारांश में

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि आप इस समस्या का सामना करते हैं कि फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता है और प्रारूपण के लिए संकेत देता है, तो आतंक न करें और फ्लैश ड्राइव को प्रारूपित न करें। आमतौर पर, जब तक फ्लैश ड्राइव में कोई गंभीर शारीरिक विफलता नहीं होती है, तब तक फ्लैश ड्राइव में डेटा आंशिक या पूरी तरह से बहाल हो सकता है। जब फ्लैश ड्राइव में डेटा सफलतापूर्वक बहाल हो जाता है, तो आप क्षतिग्रस्त विभाजन की मरम्मत के लिए फ्लैश ड्राइव को प्रारूपित करने का प्रयास कर सकते हैं।

चार

फ्लैश ड्राइव को खोला नहीं जा सकता, यह टूटा नहीं है। मैं आपको इसे पूरा करने के तीन तरीके सिखाऊंगा।
आमतौर पर, फ्लैश ड्राइव को डबल-क्लिक करके नहीं खोला जा सकता है, ज्यादातर इसलिए कि फ्लैश ड्राइव की फाइल सिस्टम क्षतिग्रस्त है। इसलिए यदि वायरस हटा दिया जाता है, तो भी डबल-क्लिक करना अभी भी खुलने में विफल रहता है, और प्रोग्राम को खोलने के लिए चुनने के लिए एक संवाद बॉक्स प्रदर्शित होता है।

सरल विधि है: फ्लैश ड्राइव आइकन पर राइट-क्लिक करें -> गुण -> उपकरण -> प्रारंभ की जांच करें -> स्वचालित रूप से फ़ाइल सिस्टम त्रुटियों को ठीक करें -> प्रारंभ करें, और जल्द ही मरम्मत पूरी हो जाएगी। हर कोई इसे आजमा सकता है, हा हा। यह यांत्रिक हार्ड ड्राइव के लिए प्रभावी लगता है।

इसके अलावा, यदि आप फ्लैश ड्राइव आइकन पर राइट-क्लिक करते हैं, तो ऑटो-प्ले का विकल्प दिखाई देगा, जो आमतौर पर वायरस का संकेत होता है।

समाधान:
यदि फ़ाइल Autorun.inf के साथ कोई समस्या है, तो विशेषता को हटा दें और इसे हटा दें, फिर रजिस्ट्री में autorun.inf द्वारा बताई गई फ़ाइल को खोजें, और इसे खोजने के बाद उप-आइटम शेल को हटा दें, और फिर D को ड्राइव कर सकते हैं। खोला जाना। स्टार्ट-रन और "regedit" (पंजीकरण) दर्ज करें, डायलॉग बॉक्स खोजने के लिए "Ctrl + F" का उपयोग करें और शेल उपकुंजी को देखने के लिए "autorun.inf" डालें, फिर राइट-क्लिक-डिलीट करें

1. यदि प्रत्येक पार्टीशन में autorun.inf जैसी छुपी हुई फाइलें हैं, तो उसे हटाने के बाद कंप्यूटर को पुनरारंभ करना सबसे अच्छा है।

2. फ़ाइल प्रकार में खोलने की विधि रीसेट करें (उदाहरण के रूप में XP लें)

मेरा कंप्यूटर-उपकरण-फ़ोल्डर विकल्प-फ़ाइल प्रकार खोलें, और "ड्राइव" या "फ़ोल्डर" ढूंढें (जो आप चुनते हैं वह उस समस्या पर निर्भर करता है जिसे आप अनुभव कर रहे हैं। यदि आप डबल-क्लिक करके ड्राइव नहीं खोल सकते हैं, तो "ड्राइव" चुनें। "और हिट करें यदि आप एक फ़ोल्डर नहीं खोलते हैं, तो" फ़ोल्डर "का चयन करें)। नीचे "उन्नत" पर क्लिक करें, "फ़ाइल प्रकार संपादित करें" संवाद बॉक्स में, "नया", ऑपरेशन में "खुला" भरें (इसे वसीयत में भरा जा सकता है, अगर "खुला" है और यह अन्य अपरिचित को इंगित करता है। exe फ़ाइलें, वहाँ यह एक ट्रोजन घोड़े की ओर इशारा हो सकता है, "संपादित करें" का चयन करें), ऑपरेशन करने के लिए उपयोग किए गए एप्लिकेशन में explorer.exe भरें, और पुष्टि करें। फिर "फ़ाइल प्रकार संपादित करें" विंडो पर लौटें, "ओपन" चुनें, इसे डिफ़ॉल्ट मान के रूप में सेट करें, और पुष्टि करें। अब विभाजन या फ़ोल्डर खोलें यह देखने के लिए कि क्या यह सामान्य हो गया है?

3. रजिस्ट्री कानून:
a। विभाजन को खोलने के लिए डबल-क्लिक नहीं कर सकता
Start-Run-Enter regedit, [HKEY_CLASSES_ROOT \ Drive \ shell] ढूंढें और शेल के तहत सभी सामग्रियों को हटा दें, फिर रजिस्ट्री बंद करें, ताज़ा करने के लिए कीबोर्ड पर F5 दबाएं, और देखने के लिए विभाजन पर डबल-क्लिक करें।
b। फ़ोल्डर खोलने के लिए डबल-क्लिक नहीं कर सकते
प्रारंभ-रन-दर्ज करें regedit, [HKEY_CLASSES_ROOT \ Directory \ shell] ढूंढें और शेल के तहत सभी सामग्रियों को हटा दें, फिर रजिस्ट्री को बंद करें, ताज़ा करने के लिए कीबोर्ड पर F5 दबाएं, और देखने के लिए विभाजन पर डबल-क्लिक करें
फ्लैश ड्राइव का उपयोग हमेशा कई स्थानों पर किया जाएगा। विभिन्न कंप्यूटरों में वायरस के छिपे हुए खतरे होंगे। यह अपरिहार्य है कि कई समस्याएं होंगी।

 

फाइव्स

फ्लैश ड्राइव उन उपकरणों में से एक है जिसका उपयोग हम फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए करते हैं। हाल ही में, कई दोस्तों ने पाया है कि फ्लैश ड्राइव का उपयोग करते समय, वे इसे डबल-क्लिक के साथ नहीं खोल सकते हैं। कई मित्र सोचते हैं कि उनकी फ्लैश ड्राइव टूट गई है। वास्तव में, हमें केवल समस्या का पता लगाने के लिए सावधान रहने की जरूरत है। आइए समस्या पर एक नजर डालते हैं। समस्या को हल करने के लिए कैसे फ़्लैश ड्राइव खोला नहीं जा सकता।

फ्लैश ड्राइव एक कार्यालय उपकरण है जिसे हम अक्सर अपने दैनिक कार्य में उपयोग करते हैं। फ्लैश ड्राइव का उपयोग करने की प्रक्रिया में, हम अक्सर कुछ स्थितियों का सामना करते हैं। उदाहरण के लिए, जब हमारा कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव में प्लग करता है, तो हम पाते हैं कि फ्लैश ड्राइव नहीं हो सकता है। खोला और फ्लैश ड्राइव नहीं खोला जा सकता है। कैसे खोलें

·